empty
 
 
20.03.2018 02:57 PM

लगभग 30 वर्षों में, सिर्फ 5000 लोगों की आबादी वाला इंडियन वेल्स का एक छोटा सा यूएस शहर, टेनिस के हब बदल गया, जहाँ पर हर साल मार्च में सभी खेल हस्तियाँ इक्ठ्ठी होती हैं।

द ग्रांड इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट, जो इस वर्ष 7-8 मार्च को हुआ, की मुख्य अनिवार्य प्रतिष्ठा है। ग्रांड स्लेम और इस वर्ष के अंतिम टूर्नामेंट के बाद इस तरह के प्रतिष्ठा को सबसे प्रतिष्ठित माना जाता है।

हमारी कंपनी के लिए, इंडियन वेल्स मास्टर्स 2018 विशेष रूप से महत्वपूर्ण ईवेंट हैं, क्योंकि प्रतिभाशाली युवा टेनिस खिलाड़ी और इंस्टाफॉरेक्स की ब्रांड एम्बेसडर, डारिया कसात्किना ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया।

हमने डारिया से कुछ अच्छे परिणाम की उम्मीद की, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में शीर्ष-10 के चार टेनिस खिलाड़ियों को हराया। हालांकि, हमने कल्पना भी नहीं की थी कि यह इस तरह का जबरदस्त प्रदर्शन करेंगी। डारिया ने शीर्ष -15 के तीन टेनिस खिलाड़ियों को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उन्होंने विश्व टेनिस की लीजेंड और एकल वर्ग में 49 खिताब हासिल करने वाली वीनस विलियम्स के साथ प्रतिस्पर्धा की।

यूएस एथलीट, डारिया से लगभग दो गुना बड़ी, अत्यधिक अनुभवी और उच्च रैंक वाली के समकक्ष, डारिया ने निश्चय ही जीतना हासिल करने का निर्णय कर लिया था। प्रतियोगिता वास्तव में कठिन और रोमांचक थी परिणामस्वरूप, कसात्किना ने 4:6, 6:4, 7:5 के स्कोर के साथ जीत हासिल की। इस प्रकार, उसने इंडियन वेल्स मास्टर्स 2018 के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

टूर्नामेंट के फ़ाइनल में सनसनी पैदा हुई, क्योंकि इसमें दो युवा और महत्वाकांक्षी खिलाड़ी थे। हमने डारिया की उबलब्धियों के बारे में बहुत कुछ कहा है और जैसा कि उसी विरोधी, 20 वर्षिय जापानी नाओमी ओसाका ने टेनिस स्टार मारिया शारापोवा को हराकर टूर्नामेंट के पहले गेम में अपनी क्षमता दिखायी।

दिलचस्प बात यह है कि टूर्नामेंट से दो दिन पहले, डारिया ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह नाओमी को टेनिस का सबसे शानदार और मुश्किल शॉट्स, ट्वीनर को हिट करना सिखा रही हैं। डारिया की ट्वीनर को हिट करने की क्षमता ने पहले ही वैश्विक खेल समुदाय को प्रभावित किया है।

इंडियन वेल्स मास्टर्स 2018 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद, डारिया ने डबल्यूटीए रेटिंग में 11 वें स्थान पर कब्जा कर लिया है, जिसका मतलब है कि वह टेनिस में विश्व की नंबर 11 और रूस के शीर्ष में हैं। फ़ाइनल में जीत हासिल करन पर, डारिया ने इसे 9 वें स्थान पर पहुंचकर शीर्ष 10 बना दिया होगा।

हालांकि, ओसाका ने स्ट्रेट सेट में जीत हासिल की: 6:3, 6:2। फिर भी, हमें यकीन है कि इस विफलता के साथ कसकिन का उत्साह पर्याप्त है और इसके विपरीत, यह भविष्य में बड़ी जीत के लिए उसे आत्मविश्वास और मजबूती देगा। इस बीच, इंडियन वेल्स मास्टर्स के लिए क्वालीफाइंग करना बहुत बड़ी उपलब्धि है, जिसे डारिया कसटकिना ने पहले ही विश्व टेनिस के इतिहास में रिलीज किया है। आगे कई टूर्नामेंट हैं, और हम निष्ठा से डारिया की शानदार और असंदिग्ध जीत चाहते हैं!

वापस समाचार सूची पर


Other company news

अभी बात नहीं कर सकते?
अपना प्रश्न पूछें बातचीत.
Widget callback